Darinde Se Mohabbat- 13

loading...

विकास: “अरे याअर भड़क क्यों रहा है किया मैं चाभी देने से इनकार कर रहा हूँ? यह ले!” कहकर विकास ने उसको चाभी दे दिया और वो कार लेकर निकल गया एक पर्मिशन लेकर नौकरी से. विकास सोचता रहा के अफ़ज़ल कहाँ गया और क्यों बताने से इनकार किया उसको.

फिर 7 महीने ऐसा ही चलने के बाद वो दिन आया जब साउथ आफ्रिका के दक्षिण में बहुत पर जाने का आर्डर मिला यूनिट में से सिर्फ़ 4 कोमांडोस को. उन्न में विकास और अफ़ज़ल के नाम शामिल थे. 20 दिन के लिए बहुत पर रहना था पिछले टाइम की तरह. सब तैयार थे मगर अफ़ज़ल ने जाने से इनकार किया. विकास को बहुत हेरानी हुई के क्यों अफ़ज़ल जाने से इनकार कर रहा है. पूछने पर भड़क रहा था यह कहते हुए के उसकी जाति मामला है.

विकास ने जब बहुत पर जाने की बात विकासा से किया तो पूछा के वो किया पसंद करेगी फ्लैट में ही रहना या अपने आंटी बाप के पास रहेगी या तो फिर विकास के आंटी बाप के यहाँ भी रही सकती है उन्न 20 दिनों के लिए. विकासा ने कहा के फ्लैट में ही रही सकती है क्यों के शिरीन वहीं है और अफ़ज़ल नहीं जा रहा है तो वो भी तो होगा तो वो सेक्यूर फील करेगी. मगर जब विकास ने विकासा को अफ़ज़ल की अजीब व्योार के बारे में बताया तो डिसाइड हुआ के उन्न 20 दिनों के लिए विकासा विकास के पेरेंट्स के घर रहेगी.

जाने का दिन आया और विकास बहुत पर चला गया मगर अफ़ज़ल नहीं गया उसके साथ. विकासा अपने इन लॉस के घर चली गयी और वहीं से नौकरी पर जाती. विकास की छोटी बहन बहुत खुश थी अपने भाभी को घर में पकड़ और ज्यादा समय उसके साथ बिताती थी.

उधर अफ़ज़ल अक्सर नौकरी से पर्मिशन लेकर कार से तकरीबन हर रोज़ कहीं जाता था. किसी को समझ में नहीं आता था वो कहाँ जा करता है. शिरीन विकासा को फोन किया करती थी और कभी कभी दोनों मिला भी करते थे काम के बाद. एक सॅटर्डे को शिरीन ने, विकासा को फ्लैट में बुलाया और वो मिलने गयी उसे से. उसे रोज़ बहुत लेट घर वापस गयी वो. विकास की बहन ने पूछा कहाँ थी इतनी देर तक तो विकासा ने कहा के फ्लैट में थी शिर्रेन के साथ क्यों के वो अकेली थी इस लिए के अफ़ज़ल काम पेट हां उसे दिन. तो विकास की बहन ने कहा के उसको भी साथ क्यों नहीं लेगाई थी!! जिससका जवाब विकासा ने मुस्कुराते हुए यह दिया के “तू अभी छोटी है बड़ी हो जाएगी तब ले चलूंगी.”

15 दिन बीत गये थे विकास को बहुत पर गये हुए. उधर विकास बहुत से भी कॉंटॅक्ट कर पाता था कभी कभी विकासा को सेल फोन की रोमिंग माध्यम से. 17त दे को अचानक विकासा ने रोते हुए विकास को फोन किया और कहा के वो तुरंत वापस आए एक बहुत बड़ी दुर्घटना हो गयी है!!

विकास को शॉक लगा जब पूछा के किया बात हो गयी और जब विकासा ने जवाब दिया के अफ़ज़ल मर्डर के जुर्म में गिरफ्तार हो गया है!! विकास ने पूछा “वॉट? क़िस्सका मर्डर?!” विकासा ज़ोर से रोने लगी…… बात नहीं कर पा रही थी…..

विकास फोन पर ही बिलकुल झटके वाली खबर सुनकर हकबाका सा गया और पूछता रहा विकासा से,

“हेलो सूणों, विकासा लिसन तो में इतना तो बता दो किस का खून किया अफ़ज़ल ने किया सच है यह उसको फँसाया गया है किया तुमको ज्यादा मालूमाथ है?”

विकासा हिचकियाँ खाते हुए बोली: “देखो मैं ज्यादा नहीं बोल सकती उसने 2 कत्ल किए हे अब तुम जल्दी आओ!! मैं रख रही हूँ फोन.”

विकास के होश उड़ गये, उसके दिल जोरों से धड़कने लगा और जैसे उसके हाथ पयर में से ताक़त चले गये, उसका दिमाग जैसे बिलकुल खाली हो गया, उसके समझ में नहीं आ रही था के किया करे. 3 दिन बाकी थे बहुत पर काम कंप्लीट करने की….. तो वो किया करता समझ में नहीं आ रही था उसे…. बिलकुल कमज़ोर पर गया था उसे वक्त….. हिम्मत करके उसने अपने सुपीरियर से बात कही. अब क्यों के अफ़ज़ल उन्हीं के बिरादरी के थे तो चीफ ने रेडियो फोन किया यूनिट में तो खबर पॉज़िटिव में मिली के हाँ अफ़ज़ल डबल मर्डर के जुर्म में कैद है. डीटेल्स नहीं मिली. तो बॉस ने डिसाइड किया के मिशन को इनकंप्लीट चोर्र कर सब वापस चलें! जल्दी से एक हेलिकॉप्टर से वह लोग एअरपोर्ट गये और तुर्रंत जो पहली फ्लाइट मिली वापस जाने को उन्न पर सीट बुक किया. मगर फ्लाइट अगले 18 अवर्स के बाद का था!! विकास बहुत बेचैन था. उसका दिमाग काम नहीं कर रहा था. उसका सर चकराने लगा, अफ़ज़ल की व्योार के बारे में सोचने लगा….. किया हुआ होगा सोच रहा था. किस से पंगा हुआ? किया उसकी किसी से कोई दुश्मनी थी जो वो विकास को नहीं बताना चाहता था? अगर उसने घुस्से में मारा होगा तो लहू लोहान कर दिया होगा, हड्डियाँ तोड़ दिया होगा….. “ओह माइ गॉड!!” ज़ोर से चिल्लाया विकास, तो उसका सुपीरियर उसको कंफर्ट करने आया. उसे ने कहा;

“देखो हम सबसे बेहतर वकील से बात करेंगे, क्रिमिनल की बेस्ट वकील को हम जानते हे, कैसे भी हो बैल पर तो निकाल लेंगे अफ़ज़ल को, फिर 5/7 साल तक रूलिंग होगी तब तक वो फ्री रहेगा, मगर यूनिट से ब्रांडेड किया जाएगा क्योंकि उसे पर मर्डर का चार्ज लग गया है – हे विल भी डिस्मिस्ड इन आ सेरेमनी इन फ्रंट ऑफ ऑल यूनिट मेंबर्स ऑफ थे टास्क फोर्स!

 

loading...

ये सुनकर तो विकास को और धक्का लगा. मगर यह सोच कर के अफ़ज़ल को बैल पर निकाल लिया जाएगा और 6/7 साल तक फ्री रहेगा इस से उसके दिल को थोड़ा तसल्ली मिली.

loading...

एअरपोर्ट के रेस्ट रूम में यूनिट के मेंबर्स आराम कर रहे थे नेक्स्ट फ्लाइट का इंतजार करते हुए. विकास लेता हुआ था के उसकी आंख लग गयी और एक भयानक ख्वाब से छोहोनक कर उठा. पसीना पसीना हो गया था और घबराया सा था. उसने सपने में देखा के अफ़ज़ल खुद विकास का खून कर रहा है! तो वो अफ़ज़ल के अजीब व्योार के बारे में फिरसे सोचने लगा और उसे दिन को याद किया जब कार की चाभी माँगा था उसने और किस तरह से विकास को उसने जवाब दिया था गरम होकर. लगता था के विकास के खिलाफ भी कुछ था उसके दिल में. लगता था के विकास से गुस्सा था वो. विकास सोचने लगा के कहीं उसे से कोई गलती तो नहीं हो गयी है? किया अफ़ज़ल को कोई गलत फैमी हुई है विकास को लेकर? किया विकासा से कोई बात हुई है? क्यों उसे तरह की बिहेवियर हो गया था अफ़ज़ल की विकास के तरफ? विकास बहुत याद करने की कोशिश करते जा रहा था फ्लश बेक में जाकर के कौन सी बात हुई होगी उसके और अफ़ज़ल के बीच जिससे वो उसे से नाराज़ हो सकता है? क्यों पिछले 3 चार महीनों से वो ठीक से बात नहीं कर रहा था विकास से? क्यों वो विकास के साथ बहुत पर आने से इनकार किया? किया अब उसको विकास का साथ पसंद नहीं था? अगर हाँ तो क्यों? किया किया था विकास ने उसको? किया विकास का कोई कुसूर था? किया विकास ने कुछ किया था जाने या अनजाने में? किया विकास और विकासा रिलेटेड हे उसके बिहेवियर की चेंज होने में? किया अफ़ज़ल को कुछ इसे बात का पता चला था जो विकास नहीं जानते थे और वो विकास से नहीं कह पा रहा था? किया विकासा को किसी राज़ की बात का पता है जो विकास को नहीं पता? यह सब सोच सोच कर विकास पागल हो रहा था. उसको घर पोन्ुंचने के बहुत जल्दी थी और विकासा से मिलकर बहुत सारे सवालों का जवाब पाना था. खुद से उसने कहा; “ओह ई मिस विकासा लाइक हेल राइट नाउ!! काश वो इस वक्त मेरे साथ होती तो मैं बहुत सारे सवालों का जावब माँगता उसे से!! मैं ने क्यों यह सब पहले नहीं सोचा और विकासा से पूंछ ताज नहीं किया?! विकासा तो शिरीन की सहेली है तो उसको शिरीन से पता चल जाता अगर अफ़ज़ल वैसा ही बिहेव कर रहा है घर में भी तो…. यह सब मैं ने क्यों नहीं पूछा था विकासा से?!! अफ!!”

जब फ्लाइट तैयार हुआ तो विकास ने आखिरी बार विकासा को फोन किया और कहा के वो आ रही है और कितने बजे फ्लाइट लंड करेगी देश में. और उसको एअरपोर्ट आने के लिए कहा. विकासा कैसे करके भी एअरपोर्ट गयी.

प्लेन लंड हुई और तेज कदमों से विकास, विकासा के तरफ गया और विकासा ने उसे को बहुत ज़ोर से बाहों में लेकर रोने लगी एक बचे की तरह. विकास ने उसके सर पर हाथ फेरते हुए कहा, “ई आम बेक स्टॉप नाउ… चलो हम एक वकील के पास जा रहे हे बॉस के साथ, उसी के साथ चॅलेंज…. रास्ते में आराम से बताना किया हुआ है.” विकासा कांप रही थी, उसके जिस्म का हर एक हिस्सा थरथरा रहे थे.

कार में बैठने के बाद विकास ने विकासा से पहला सवाल यह किया,

“पहले तुम मुझे यह बताओ के किया तुमको कभी शिरीन ने कुछ इसे बात बताए जो तुम ने मुझ से नहीं कहा? किया उसने अफ़ज़ल की व्योार के बारे में कभी कुछ कहा तुमको? बोलो!”
विकासा बोली;

किया यह नहीं पूचोगे के उसके किस का कत्ल किया है? यह कैसा सवाल पूंछ रहे हो तुम विकास?”

विकास ने कहा “अच्छा बताओ किया हुआ!”

विकासा: “अफ़ज़ल ने शिरीन और एक आदमी का खून कर दिया अपने फ्लैट में!”

यह कहते हुए विकासा थर थर कांप रही थी. और विकास की बोलती बंद हो गयी. उसकी आवाज़ नहीं निकल रही थी उसके समझ में नहीं आ रही था के किया कहें और किया करे! उसने अपने बॉस का चेहरा देखा और फिर विकासा को सीने से लगाते हुए धीरे से पूछा,

“तुमको कुछ ना कुछ तो पता है, कुछ चाह कर जरूर था जो तुमने मुझसे छुपाया है, है के नहीं विकासा?”

विकासा: “नहीं मुझे कुछ भी नहीं पता. मैं तो शिरीन से मिलने जा रही थी के अफ़ज़ल मिला मुझको स्टेर्स पर और उसने कहा के वापस चला जाऊं क्योंकि उसने शिरीन को मर डाला! मुझको यकीन नहीं आया, अफ़ज़ल के हाथ में रिवाल्वर था और उसी ने खुद पुलिस को फोन किया मेरे सामने अपने जुर्म का इकरार करते हुए, और मैं वहीं बैठ गयी रोते हुए, फिर पुलिस आया और अफ़ज़ल को पकड़ कर लेगया, मैं तो वहीं से वापस आंटी अंकल के पास चली गयी और उन्न लोगों ने कहा तुमको फोन करके बताने को! मैं ने शिरीन की लाश को भी नहीं देखा!”

गंभीरता से विकास ने पूछा; “किया तुमको पता है वो आदमी कौन है जिस्सको अफ़ज़ल ने मारा? तुमको जरूर पता होगा बताओ मुझे वो कौन था?”

विकासा: “ई स्वेर! ई दो’त नो विकास!”

loading...
, , ,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *